RBSE 8th Board Result 2024 : इस दिन जारी होगा रिजल्ट, ऑफिसियल जानकारी

नमस्कार दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हम RBSE 8th Board Result 2024 के बारे में बात करेंगे । 8वी बोर्ड के विद्यार्थियों द्वारा परीक्षा देने के पश्चात बेसब्री से 8वी बोर्ड रिजल्ट का इंतजार किया जा रहा है । अगर आपने भी RBSE 8th की परीक्षा दी है और रिजल्ट का इंतजार कर रहे है तो आज के इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें ।

RBSE 8th Board Result 2024

RBSE 8th Board Result 2024 :

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान द्वारा 8वी बोर्ड की परीक्षाओं का आयोजन किया गया । राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा RBSE 8th Exam 2024 का आयोजन राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया गया । RBSE 8th Result 2024 को राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी कर दिया गया है । राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा 8वी बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन 28 मार्च 2024 से 4 अप्रैल 2024 तक आयोजन किया गया था । आरबीएसई ने बताया कि 8th Class Board Result जल्द ही जारी किया जाएगा ।

RBSE 8th Board Result 2024 Official Link :

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा कक्षा 8वी की परीक्षाओ का आयोजन 28 मार्च 2024 से 4 अप्रैल 2024 तक करवाया गया । राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा 8वी बोर्ड रिजल्ट 2024 को ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा । इस वेबसाइट से छात्र रॉल नंबर, नाम और जन्म तिथि से अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे । आरबीएसई द्वारा अभी तक 10वी और 12वी बोर्ड रिजल्ट 2024 को जारी नही किया है । रिजल्ट जारी होने के पश्चात विद्यार्थी ऑनलाइन माध्यम से ऑफिसियल वेबसाइट से रिजल्ट चेक कर सकेंगे ।

RBSE 8th Board Result 2024 Check Kaise Kare :

आरबीएसई 8वी बोर्ड की परीक्षाएं समाप्त होने के पश्चात से छात्रों को उनके परिणाम को लेकर चिंता है । लाखों विद्यार्थियों द्वारा आरबीएसई 8वी बोर्ड रिजल्ट 2024 का इंतजार किया जा रहा था । मीडिया के मुताबिक आठवी बोर्ड परीक्षा का परिणाम अगले माह में जारी होगा । राजस्थान राज्य के 539 मूल्यांकन केंद्रों पर कॉपी जांच करने का कार्य चल रहा है । लोकसभा चुनाव के कारण अधिकतर कर्मचारियों की ड्यूटी चुनाव में होगी जिसके कारण परिणाम में देरी हो सकती है । राजस्थान 8वी बोर्ड परीक्षा परिणाम 2024 मई माह के दूसरे या तीसरे सप्ताह में जारी हो सकता है ।

RBSE 8th Board Result 2024

How To Check RBSE 8th Board Result 2024 :

आरबीएसई 8वी बोर्ड रिजल्ट को चेक करने के लिए छात्रों को निम्न स्टेप को फॉलो करना होगा ।
Step 1 : आरबीएसई 8वी बोर्ड रिजल्ट जारी होने के पश्चात विद्यार्थी अपने परिणाम को चेक कर सकेंगे ।
Step 2 : आरबीएसई 8वी बोर्ड रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले छात्रों को राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ऑफिशियल साइट ( https://rajeduboard.rajasthan.gov.in/ ) पर जाना होगा ।
Step 3 : यहाँ पर आपको अपना रॉल नंबर, नाम और जन्म तिथि डालनी होगी ।
Step 4 : अब आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा ।
Step 5 : इसके पश्चात आपके सामने रिजल्ट खुल जायेगा जिसमे आपको आपके द्वारा विषयो में अर्जित अंक दिख जाएगा ।
Step 6 : यहाँ पर आपको प्रिंट और डाउनलोड का ऑप्शन मिल जाएगा ।

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA

Nursing Telegram ChannelJoin Now
Official Telegram ChannelJoin Now
Youtube ChannelSubscribe Now
Facebook PageFollow Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top